Rainfall Alerts: इन राज्यों में अगले 4 दिनों तक होगी लगातार बारिश, यूपी-बिहार को लेकर ये है अपडेट – weather updates imd rainfall alerts on uttar pradesh and bihar uttarakhand punjab mausam ki jankari lbs


स्टोरी हाइलाइट्स

  • पहाड़ी क्षेत्रों में भी बारिश के आसार
  • दक्षिण भारत के राज्यों में भी होगी बारिश

IMD Rainfall Alerts: देश के कई राज्यों में इन दिनों भारी बारिश देखने को मिल रही है. मैदानी से लेकर पहाड़ी क्षेत्रों तक बारिश अपना असर दिखा रही है. कई राज्यों में बाढ़ जैसी स्थिति नजर आने लगी है. इस बीच मौसम विभाग ने अगले 2-4 दिनों के मौसम के अनुमानों को लेकर सिलसिलेवार ट्वीट किए हैं.

उत्तर प्रदेश और पंजाम में बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक, 28 और 29 जुलाई को बिजली गरज की संभावनाओं के साथ उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में ठीक-ठाक बारिश देखी जा सकती है. वहीं, 28 से 31 जुलाई तक हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के आसार हैं. पूर्वी उत्तर प्रदेश में 28 से 1 अगस्त तक भारी बारिश हो सकती है.

झारखंड-बिहार में भी बारिश की संभावनाएं

मौसम विभाग ने अपने ट्वीट में अगले 3-4 दिनों के दौरान मध्य, पश्चिम, पूर्व और दक्षिण भारत में गरज के साथ हल्की बारिश और बिजली गिरने जैसी घटनाओं की आशंका जताई है. वहीं, 28 जुलाई को मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार हैं. 30 जुलाई को झारखंड, बंगाल में तो 29 और 1 अगस्त को बिहार में भारी बारिश हो सकती है.

दक्षिण भारत के इन राज्यों में होगी बारिश

28-29 जुलाई और 01 अगस्त को तटीय कर्नाटक,  28 जुलाई – 01 अगस्त के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और 28, 29, 31 जुलाई और 01 अगस्त 2022 को केरल में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा 28 जुलाई को  को तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में और 31 जुलाई और 01 अगस्त 2022 को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा की संभावना है.

बंगाल और असम में भी बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार 30 और 31 के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में और 28 से 31 जुलाई, 2022 के दौरान असम और मेघालय में बहुत भारी बारिश के आसार हैं .

 




Source Link

- Advertisement -

Share

Latest Updates

Trending News